|

चर्चा में

August, 16

छल-कपट के साथ प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात

ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि किसी झूठ को व्यापक और सर्वमान्य सत्य में बदलने के लिए प्रभावशाली ढंग से लोगों से कहा जाना चाहिए। हमारे झूठे के सरताज हर जगह भारतीयों की बुद्धिमत्ता को नजरअंदाज करते हैं क्योंकि वास्तव में वे मानते हैं कि उनकी गपबाजी उनके शासन की दरारों से हमारा ध्यान असानी से भटका देगी। कांग्रेस पार्टी के तौर पर हमने उनकी गपबाजी का पर्दाफाश करने का

August, 14

आज़ादी ये नहीं है !

हमारी सरकार हमसे जुड़े जितने ज्यादा फैसले लेगी उतना ही व्यक्तिगत तौर पर हमारी आज़ादी का दायरा कम हो जाएगा। आज़ादी के सत्तरवें वर्ष में हम खुद को भारत में अनोखी स्थिति में पाते हैं। हमारे पास बेहद कठिनता से मिला संप्रभु, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणराज्य है, लेकिन क्या हम संसद में कानून पास करके हमारी आज़ादी छीने जाने से चंद कदमों की दूरी पर खड़े हैं?

August, 8

हम या तो भारत को आज़ाद करेंगे या आज़ादी की कोशिश में प्राण दे देंगे

सत्याग्रह में धोखे, जालसाजी या किसी प्रकार के झूठ के लिये जगह नहीं है। धोखा और झूठ आज दुनिया पर छा गये हैं। मैं ऐसी स्थिति को चुपचाप बैठा देख नहीं सकता।

August, 8

बैंकिंग विनियमन (संशोधन) विधेयक, 2017 को क्या उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये बनाया गया है प्रधानमंत्री मोदी जी?

कर्जा देने या नहीं देने का फैसला बैंकों का अपना व्यवसायिक फैसला है। इस पर निर्णय करने वाले उधारदाताओं को नुकसान सहने के लिये पूरी तरह जिम्मेदार माना जाता है और उससे होने वाले फायदे का आनंद उठाने का भी पूरी तरह से हक़दार माना जाता है

August, 7

भाजपा की ‘‘बेटा बचाओ, बलात्कार बढ़ाओ’’ योजना?

पीछा करना, उत्पीड़न, अपहरण, छेड़छाड़, बलात्कार, इन सबका आकर्षण के साथ कोई लेना-देना नहीं है और सत्ता के साथ इसका हर तरह का संबंध है। और अगर आपके पिता सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में बड़े ओहदेदार हों तो फिर ये तय है कि पुलिस आपके खिलाफ लगे आरोपों को कमजोर कर देगी और आपको आसानी से जमानत मिल जायेगी ताकि आप अपना समय काट सकें और आपके खिलाफ हो रहा दुष्प्रचार धीरे-धीरे खत्म हो जाये।

August, 4

कहां हैं नौकरियां जेटली जी?

सरकार द्वारा पैदा की गये आर्थिक संकट का नेतृत्व करना कैसा लग रहा है?

August, 3

श्री गोपालकृष्ण गांधी द्वारा जारी वक्तव्य

जब उन्हें राष्ट्रपति के उच्चतम पद के लिए चुना गया था, तब श्री ए.पी.जे. अब्दुल कलाम ने इस भूमिका को भारत की कुल जनता का संपूर्ण संकल्प बतलाया था। उन्होंने अपनी सेवा इसी ‘संकल्प’ को समर्पित की थी।

July, 28

नक्सलवाद के खात्मे के लिये भाजपा की गरीब विरोधी नीतियों से कांग्रेस के अधिकार आधारित सशक्तिकरण पर आने का समय!

छत्तीसगढ़ का भाजपा राज सवा करोड़ लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और बदहाल जीवन स्तर बहुआयामी के मामले में गरीब बनाये रखने का जिम्मेदार है! इसमें कोई हैरानी नहीं है कि 13 वर्षों से चल रही रमन सिंह सरकार के बावजूद नक्सल हिंसा को 51 वर्ष पूरे हो गये हैं।

July, 27

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ के बस्तर में दौरा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का दो दिनों का छत्तीसगढ़ दौरा 28 जुलाई, 2017 से बस्तर में जन अधिकार सभा के साथ शुरु होगा। इस दौरान वे मोदी सरकार की गरीब विरोधी नीतियों और छत्तीसगढ़ में भाजपा के 13 साल के कुशासन के खिलाफ लोगों को जागरुक करेंगे।

July, 13

विपरीत सोच वाले शासन के कारण जम्मू-कश्मीर की ये हालत

नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन में जब कांग्रेस सत्ता में थी तब उसने राज्य में शांति बनाए रखने के लिए असली प्रयास किये थे। था। चूंकि घाटी के लोगों का प्रतिनिधित्व था और हिंसा की कोई भी घटना उन पर सीधा असर डालती थी।

July, 12

भाजपा फर्जी खबरों से मायाजाल क्यों फैलाती है?

खबरें पढ़ना भी आजकल एक काम बन चुका है, क्योंकि हर किसी को फर्जी और असली खबर के बीच भेद करना पड़ता है। कुछ भाजपा नेताओं की सोशल मीडिया प्रोफाइल से मिले सबूतों के आधार पर, उनके द्वारा साझा की गई खबरों और जानकारी को आसानी से फर्जी साबित किया जा सकता है।

July, 11

अमरनाथ यात्रियों पर हमले का जिम्मेदार कौन?

जम्मू-कश्मीर में फिर से आतंकी हमले और इस बार अमरनाथ यात्रा कर रहे तीर्थयात्रियों को निशाना बनाया गया है। बीती रात जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के पास बस से जा रहे गुजरात के 7 तीर्थयात्री भयावह और नृशंस हमले में मारे गये और दर्जनों यात्री घायल हो गये। पिछली बार वर्ष 2000 में कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया गया था। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कहां थे? उसकी 56 इंच की छाती कहां

July, 10

जल्दबाजी में लागू जीएसटी का दुष्प्रभाव

मोदी सरकार जीएसटी को जैसे-तैसे लागू करने की हड़बड़ी में है और ताकि उसे एक और रंगारंग कार्यक्रम आयोजित करने का बहाना मिल जाए इसलिये वो जल्दबाजी में कदम बढ़ाकर इस अपने अनोखे कानून आगे बढ़ा रही है। कांग्रेस पार्टी ने जीएसटी पर अपना रुख साफ कर दिया है। आज हम मोदी सरकार के इस फैसले के असर पर चर्चा करेंगे। मोदी सरकार के इस कानून से वास्तव में भारत में आम उपभोक्ताओं और छोटे व्यापारियों के हितों को कैसे चोट

July, 7

अधपका जीएसटी

‘गुड एंड सिंपल टैक्स’ - इस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और उनके वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली ने गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) का बखान किया।

July, 6

घुसपैठों के प्रति सरकार की उदासीनता

बड़ी-बड़ी बातें और डींग हांकना यही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की मुख्य परिभाषा है। उनका मानना है कि, झूठ ही सही, चुनावी रैलियों में बड़बोली बातें कहना कूटनीतिक मोर्चे पर चीन से बातें करने जैसा ही है।

 
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस
24, अकबर रोड, नई दिल्ली - 110011,
भारत टेलीफोन: 91-11-23019080 । फैक्स: 91-11-23017047 । ईमेल: connect@inc.in
© © 2012-2013 अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी। सर्वाधिकार सुरक्षित। नियम एवं शर्तें | गोपनीयता नीति