|

जानिए सच

आइये देखे आंकड़ों की सच्चाई
March, 23

गुजरात के विकास के आंकड़ों की सच्चाई

गुजरात सरकार ने इन आंकड़ों को छिपाने की भरसक कोशिश की, लेकिन सच्चाई सभी की आँखों के सामने है ।

SHARE
March, 3

मोदी चीन के शिक्षा खर्च के बारे में भी गप्प हांकते हैं

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत से अपने पूर्वी पड़ोसी देश का अनुकरण करने को कहते हुए दावा करते हैं कि चीन अपनी जीडीपी का 20 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च करता है। जबकि उनके दावे सच्चाई से कोसों दूर हैं, चीन शिक्षा क्षेत्र पर मोदी के दावे से पांच गुना से भी कम खर्च करता है।

SHARE
March, 3

मोदी रोजगार का फर्जी विकास बता रहे हैं

मोदी का दावा है कि देशभर में नयी नौकरियों के अवसरों में से 72 प्रतिशत गुजरात पैदा करता है। उनकी ये सोच सिर्फ ख्याली पुलाव और कोरी गप्प है।

SHARE
March, 2

झूठ का खेल: खेल के बारे में मोदी की गप्प सुनिये

गुजरात के मुख्यमंत्री भारत की बुराई करते हैं कि ओलंपिक में भारत पदक नहीं जीतता। जबकि, गुजरात में खेलों के बुनियादी सुधार उनकी प्राथमिकताओं में कभी नहीं रहा। रांची में हुए हाल के राष्ट्रीय खेलों में गुजरात 28वें स्थान पर खड़ा था और तो और एक भी पदक नहीं जीत सका।

SHARE
March, 2

गुजरात के छात्र कम सीखते हैं, मोदी उसे छिपाने की कोशिश में हैं

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी का दावा है कि भारत में ऊंची शिक्षा हासिल करने के लिये दूसरे देशों से छात्र यहां आते हैं, लेकिन हकीक़त बिल्कुल इससे उलट है। मोदी देश की शिक्षा प्रणाली को ठीक करने की बड़ी-बड़ी बात करते हैं जबकि, गुजरात में प्राईमरी और माध्यमिक स्तर के स्कूली बच्चे गणित के बुनियादी सवाल नहीं जानते।

SHARE
 
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, 24, अकबर रोड, नई दिल्ली - 110011, भारत टेलीफोन: 91-11-23019080 । फैक्स: 91-11-23017047 । ईमेल: connect@inc.in © © 2012-2013 अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी। सर्वाधिकार सुरक्षित। नियम एवं शर्तें | गोपनीयता नीति